turant loan kaise le
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

turant loan kaise le कई बार लोग रिटायरमेंट के लिए सही तरीके से प्लानिंग नहीं करते। साथ ही पीएफ अकाउंट से भी पहले ही पैसे निकाल लेते हैं जिससे उन्हें रिटायर होने के बाद एकमुश्त बड़ी रकम नहीं मिलती।

इस स्थिति में अच्छा क्रेडिट स्कोर काफी काम आता है और यह आपकी कई मुश्किलों को आसान कर सकता है। आइए जानते हैं रिटायरमेंट के बाद अच्छे क्रेडिट स्कोर के सभी फायदे।

turant loan kaise le

👉फ्री मे देखे अपना सिबिल👈

रिटायरमेंट के बाद अच्छा क्रेडिट स्कोर रखने के कई फायदे हैं।

कई बार लोगों को लगता है कि रिटायरमेंट के बाद खर्च कम हो जाता है, जबकि अमूमन ऐसा होता नहीं। उलटे कई बार खर्च बढ़ जाता है और कर्ज लेने की नौबत आ जाती है। ऐसे में आपको अपना क्रेडिट स्कोर अच्छा रखना चाहिए, इससे आसान शर्तों और रियायती दर पर कर्ज मिल जाता है। आइए जानते हैं कि रिटायरमेंट के बाद अच्छा क्रेडिट स्कोर कैसे आपकी मदद करता है।

अब CIBIL Score नहीं होगा खराब, RBI ने बनाए नए नियम

मेडिकल खर्च का बोझ संभालना

सेहत से जुड़ी समस्या किसी को भी हो सकती है, लेकिन उम्र बढ़ने के साथ यह परेशानी अधिक होती है। खासकर, रिटायरमेंट के बाद जब जिंदगी के 60 पूरे हो जाते हैं, गंभीर बीमारियां भी तंग करने लगती हैं। ऐसे में पूरी आशंका रहती है कि किसी मेडिकल इमरजेंसी की सूरत में आपको एकमुश्त बड़ी रकम की जरूरत पड़ जाए। अगर मेडिकल इमरजेंसी के हालात बनते हैं, तो आप आपको अच्छे क्रेडिट स्कोर की बदौलत आसान शर्तों पर कर्ज मिल सकता है।

👉जनिए पुरी जानकारी👈

बिजनेस शुरू करने में मदद turant loan kaise le

हममें से ज्यादातर लोगों का सपना होता है, रिटायरमेंट के बाद अपना बिजनेस शुरू करना। कई बार लोग रिटायरमेंट पर मिलने वाले पीएफ जैसी स्कीमों के पैसे पहले निकाल लेते हैं। ऐसे में उनके पास रिटायरमेंट के बाद इतना पैसा नहीं होता कि वह अपना बिजनेस शुरू कर सकें। इस स्थिति में भी कर्ज लेने की जरूरत पड़ सकती है। अगर आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा रहेगा, तो आपको रियायती दर पर बिजनेस लोन मिल जाएगा।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र से मिलेगा 20 लाख का पर्सनल लोन 7 साल के लीये…

घर खरीदने के लिए भी जरूरी

turant loan kaise le रिटायरमेंट के बाद बहुत से लोग नया घर या फिर जमीन खरीदना चाहते हैं। इसके लिए जिंदगीभर पाई-पाई इकट्ठा करते हैं। लेकिन, सारी बचत जोड़ने पर भी कई बार घर और जमीन खरीदने के लिए पैसे पूरे नहीं पड़ते। ऐसे में आपको होम लोन लेना पड़ सकता है। अगर आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा रहेगा, तो आप आसानी से होम लोन लेकर अपनी मनपसंद जगह पर घर खरीद सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!