WhatsApp go प्राइवेसी को बनाए रखने के लिए WhatsApp में अभी ऑन कर लीजिए ये नया फीचर
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

WhatsApp go Protect IP Address in Calls: वॉट्सऐप ने एक नया फीचर यूजर्स को दिया है जो कॉलिंग के दौरान आपकी लोकेशन को हाइड करने में मदद करेगा. इस फीचर का नाम ‘प्रोटेक्ट आईपी ऐड्रेस इन कॉल’ है जिसे आप सेटिंग के अंदर जाकर एक्सेस कर सकते हैं. अभी तक एप में होता ये है कि वॉट्सऐप कॉल्स ‘Peer टू Peer डायरेक्ट कनेक्शन’ पर होती हैं.

WhatsApp go Protect IP Address in Calls

ऐसे में स्कैमर्स या हैकर्स आपकी लोकेशन का पता आईपी एड्रेस के माध्यम से पता लगा सकते हैं. यहां तक कि हैकर्स IP एड्रेस की मदद से आपकी सर्च हिस्ट्री, शॉपिंग आदि की भी जानकारी इकट्ठा कर सकते हैं. लेकिन नए फीचर के बाद आपकी वॉट्सऐप कॉल कंपनी के सर्वर के जरिए दूसरी व्यक्ति तक पहुंचेगी, इससे आपकी लोकेशन छिप जाएगी और कोई भी आपकी प्राइवेसी में खलल नहीं डाल पाएगा. 

Agrostarnews

गूगल करेगा WhatsApp की छुट्टी, ला रहा ये नया मैसेजिंग ऐप

ऐसे ऑन कीजिए नया फीचर

WhatsApp go Protect IP Address in Calls ‘प्रोटेक्ट आईपी ऐड्रेस इन कॉल्स’ को ऑन करने के लिए सबसे पहले आपको वॉट्सऐप में सेटिंग में जाकर प्राइवेसी के अंदर एडवांस के ऑप्शन में जाना होगा.  यहां से आप इस ऑप्शन को ऑन कर पाएंगे. ध्यान दें, इस फीचर को ऑन करने के बाद वॉट्सऐप कॉल में देरी या कॉल क्वॉलिटी प्रभावित हो सकती है.

Agrostarnews

अब Google Pay पर मिलेगा Loan, जानें- किसे और कितना मिलेगा कर्ज…?

कंपनी का नया फीचर ऑन रखने के बावजूद भी आपकी कॉल एंड-टू-एंड एक्रिप्टेड रहेंगी. यानि कंपनी आपकी बातों को नहीं सुन पाएगी. बता दें, कुछ समय पहले कंपनी ने ‘साइलेंस अननोन कॉल्स’ नाम का एक फीचर लॉन्च किया था. WhatsApp go Protect IP Address in Calls जब ये फीचर ऑन रहता है तो अननोन नंबर से आने वाली कॉल अपने आप म्यूट हो जाती हैं और आपको कोई डिस्टर्बेंस नहीं होती. आप इस तरह की कॉल्स को कॉल टैब के अंदर कभी भी देख सकते हैं. इस फीचर की मदद से भी कंपनी आपको स्कैम और फ्रॉड से बचाती है.

घर बैठे कामाये 2400 रोजाना

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!