Vacancy job alert
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Vacancy job alert सरकारकाम सर्च करने वालों के लिए एक अच्छी खबर है. अब आपको बिना परीक्षा दिए गृह मंत्रालय में नौकरी का मौका मिलेगा। इसके लिए गृह मंत्रालय ने असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर ग्रेड-I और अपर डिवीजन क्लर्क (UDC) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. गृह मंत्रालय भर्ती 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, चयनित उम्मीदवार देश में कहीं भी काम करेगा। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

वहीं इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 40 पद भरे जाएंगे। उम्मीदवार एमएचए भर्ती के लिए 2 मार्च या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे पहले दी गई सभी जानकारी ध्यान से पढ़ लें।Vacancy job alert

Vacancy job alert

रेलवे विभाग में इतने पदों पर सीधी भर्ती, 10वीं पास वालों के लिए सुनहरा मौका…

गृह मंत्रालय में किन पदों पर होगी भर्ती?

  • सहायक- 07 पद
  • स्टेनोग्राफर ग्रेड-I-24 पद
  • अपर डिवीजन क्लर्क (UDC) – 09 पद

चयन के बाद वेतन कितना होगा?

Vacancy job alert असिस्टेंट- चयनित उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल-6 के तहत 35,400 रुपये से 112400 रुपये का भुगतान किया जाएगा.अपर डिवीजन क्लर्क (यूडीसी) – चयनित उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल – 4 के माध्यम से 25500 रुपये से 81100 रुपये का भुगतान किया जाएगा।

Agrostarnews

शिक्षक मेगा भरती, 21 हजार 678 जागा

स्टेनोग्राफर ग्रेड- I- चयनित उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल – 6 के माध्यम से 35400 रुपये से 112400 रुपये का भुगतान किया जाएगा।

गृह मंत्रालय में आवेदन करने की पात्रता

उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए। कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट भी पास करना होगा। इसके अलावा, उम्मीदवारों के पास आधिकारिक अधिसूचना में दी गई सभी प्रासंगिक योग्यताएं होनी चाहिए। आवेदन लिंक देखने के लिए एमएचए भर्ती 2024 अधिसूचना पर क्लिक करें। आपको विस्तृत जानकारी मिलेगी.

Agrostarnews

खुद का बिजनेस शुरू करने के लिए सरकार करेगी मदद, बिना गारंटी मिलेगा 3 लाख रुपये का लोन

गृह मंत्रालय भर्ती 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, आप आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं और विधिवत भरे हुए आवेदन को प्रासंगिक दस्तावेजों के साथ एसपी (प्रशासन), एनआईए मुख्यालय, सीजीओ कॉम्प्लेक्स, लोधी रोड, को भेज सकते हैं।नई दिल्ली-110003 यहां भेजा जा सकता है। Vacancy job alert गृह मंत्रालय भर्ती 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, चयनित उम्मीदवार देश में कहीं भी काम करेगा। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए अच्छा वेतन भी दिया जाएगा। तो जो लोग सरकारी नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए यह अच्छा मौका है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!