Sbi loan kaise le
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Sbi loan kaise le स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मुर्गी पालन शुरू करने के लिए कुल लागत का 75 प्रतिशत तक लोन देता है. आपको 25 प्रतिशतअपने जेब से खर्च करना होगा. खास बात यह है कि लोन लेने से पहले बैंक को प्रोजेक्ट बनाकर देना होगा. इसके बादप्रोजेक्ट के आधार पर बैंक आपको लोन देगा.

Sbi loan kaise le भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में पोल्ट्री फार्मिंग आमदनी के सबसे बेहतर जरिए के तौर पर उभर कर सामने आया है. बड़ी संख्या मेंकिसान मुर्गी पालन से अच्छी कमाई कर रहे हैं. सरकार भी किसानों को मुर्गी पालन अपनाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है.केंद्र और राज्य सरकारें अपने-अपने स्तर पर किसानों को इस व्यवसाय को शुरू करने के लिए सब्सिडी भी देती हैं. इसकेअलावा कई बैंक पोल्ट्री फार्मिंग की यूनिट की शुरुआत करने के लिए लोन भी लेते हैं. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया भी पोल्ट्री फार्मका कारोबार शुरू करने के लिए लोन देता है. वह 75 प्रतिशत तक लोन उपलब्ध कराता है.

Sbi loan kaise le

शेळीपालन करण्यासाठी मिळणार 2.5 लाखांपर्यंत कर्ज

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मुर्गी पालन शुरू करने के लिए कुल लागत का 75 प्रतिशत तक लोन देता है. आपको 25 प्रतिशतअपनी जेब से खर्च करने होंगे. खास बात यह है कि लोन लेने से पहले अपको बैंक को प्रोजेक्ट बनाकर देना होगा. इसके बादप्रोजेक्ट के आधार पर बैंक आपको लोन देगा.

इतने साल के लिए मिलेगा लोन

Sbi loan kaise le मुर्गी पालन के लिए एसबीआई से अधिकतम 9 लाख तक का लोन मिल सकता है. इस लोन पर ब्याज दर की शुरुआत10.75 प्रतिशत होती है. ये लोन 3 से 5 साल की अवधि के लिए दिया जाता है. अगर आप लोन लेते हैं तो 3 से 5 साल केअंदर पूरी किस्त चुकानी होगी.

Agrostarnews

यूनियन बैंक इस स्कीम से हर महीने 15,527 रुपए कमाये

ऐसे करें आवेदन

मुर्गी पालन पर लोन लेने के लिए किसान अपने नजदीक स्थिति स्टेट बैंक की शाखा विजिट करें. यहां पर बैंक अधिकारी उन्हेंलोन संबंधी सारी जानकारी देगा. Sbi loan kaise le जानकारी का उपयोग करके आपको लोन के लिए एक प्रोजेक्ट बनाकर बैंक को देना होगा.प्रोजेक्ट में बताना होगा कि मुर्गी पालन शुरू करने में कितना खर्च आएगा. यदि आपके द्वारा दिए गए प्रोजेक्ट को बैंकस्वीकार कर लेता है, तो लोन की रकम बैंक की ओर से आपके खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी.

Agrostarnews

मुख्यमंत्री सौर कृषि वाहिनी योजना, ऐसे करें आवेदन

इतने लाख तक मिल सकता है लोन

एसबीआई के अलावा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया भी किसानों को मुर्गी पालन पर लोन देता है. इसके लिए आपको तकरीबन सेकम 10 हजार मुर्गियों से पोल्ट्री फार्म की शुरुआत करनी होगी. आपको मुर्गी पालन पर नाबार्ड से अधिकतम 27 लाख कालोन दिया जाएगा. इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आप नाबार्ड (https://www.nabard.org/) की अधिकारिकवेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!