Sarkari Job kaise paye : 81000 रुपये महीने चाहिए सैलरी, तो करें गन्ना पर्यवेक्षक और डेयरी पर्यवेक्षक पद के लिए आवेदन
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Sarkari Job kaise paye : उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने सरकारी डेयरी पर्यवेक्षक और गन्ना पर्यवेक्षक (सुपरवाइजर) के पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. पर्यवेक्षक के पद पर भर्ती होने के इच्छुक उम्मीदवारों को उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की वेबसाइट ukpscnet.in पर जाकर आवेदन करना है. इसके लिए आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 3 जनवरी 2024 है.

उत्तराखंड में निकली डेयरी पर्यवेक्षक के पदों पर भर्ती के लिए उम्र सीमा 18 से 42 साल है. जबकि गन्ना पर्यवेक्षक के पदों पर आवेदन करने की आयु सीमा 21 से 42 साल है. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियम के अनुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी.Sarkari Job kaise paye

Agrostarnews

परिवहन विभागात तब्बल 500 पदे रिक्त, ऑनलाईन अर्ज सुरू

कितनी मिलेगी सैलरी

गन्ना और डेयरी पर्यवेक्षक की सैलरी-25500-81100 (लेवल-4)

आवेदन शुल्क

उत्तराखंड में गन्ना पर्यवेक्षक और डेयरी पर्यवेक्षक पदों के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग/ओबीसी/इडब्लूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 172.30 रुपये हैं. जबकि एससी, एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 82.30 रुपये है. दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 22 रुपये है.

Agrostarnews

या विद्यार्थ्यांना आता वार्षिक 60,000 मानधन

शैक्षिक योग्यता

गन्ना पर्यवेक्षक – माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तराखंड से इंटरमीडिएट कृषि सहित परीक्षा या सरकार द्वारा उसके समक्ष मान्यता प्राप्त कोई अन्य परीक्षा पा होना चाहिए. या हाईस्कूल पास होने के साथ किसी मान्यता प्राप्त संस्था का कृषि में दो साल का डिप्लोमा किया हो. जिसके पास एग्रीकल्चर में ग्रेजुएशन की डिग्री होगी उसे वेटेज मिलेगा.Sarkari Job kaise paye

Agrostarnews

महिला व बालविकास विभाग भरती 2023

डेयरी पर्यवेक्षक- कृषि में कम से कम इंटरमीडिएट पास होना चाहिए या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से भारतीय दुग्धशाला डिप्लोमा या इसके समकक्ष या उच्चतर तकनीकी योग्यता रखता हो. प्रादेशिक सेना में दो साल की देवा देने वाले और एनसीसी का बी या सी सर्टिफिकेट वाले और दुग्ध सहकारी समितियों के कार्यों का कम से कम छह महीने का अनुभव है तो वेटेज मिलेगा.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!