Rummy paytm
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rummy paytm आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। बता दें कि आरबीआई ने पीपीबीएल को किसी भी ग्राहक खाते प्रीपेड इस्ट्रूमेंट्स वॉलेट एवं फास्टैग इत्यादि में 29 फरवरी 2024 के बाद जमा या टॉप-अप स्वीकार करने से रोक दिया। ऐसे में जानते हैं कि पेटीएम के यूजर्स पर आरबीआई के इस फैसले का क्या असर पड़ेगा और वह किन-किन सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं।

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL) को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। बता दें कि आरबीआई ने पीपीबीएल को किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड इस्ट्रूमेंट्स, वॉलेट एवं फास्टैग इत्यादि में 29 फरवरी, 2024 के बाद जमा या टॉप-अप स्वीकार करने से रोक दिया। 

Agrostarnews

केवल 5 मिनट में यूनियन बैंक पर्सनल लोन 50000 सीधी अपने बैंक खाते में कैसे करें प्राप्त यहां से कड़े ऑनलाइन आवेदन

आरबीआई की इस कार्रवाई के मुताबिक, पीपीबीएल यूजर्स को बैंकिंग की सुविधाएं मुहैया नहीं करा सकता है।दरअसल, रिजर्व बैंक ने यह कार्रवाई एक व्यापक प्रणाली ऑडिट रिपोर्ट और बाहरी ऑडिटरों की अनुपालन सत्यापन रिपोर्ट के बाद की। Rummy paytm

ऐसे में जानते हैं कि पेटीएम के यूजर्स पर आरबीआई के इस फैसले का क्या असर पड़ेगा और वह किन-किन सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं।

PPBL की इन सेवाओं पर लगी रोक

  • पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL) 29 फरवरी के बाद यानी एक मार्च से अपने खातों में ग्राहकों से जमा स्वीकार नहीं कर सकेगा।
  • आरबीआई ने पीपीबीएल से जुड़े प्रीपेड इस्ट्रूमेंट्स, वॉलेट और फास्टैग पर भी रोक लगाई गई है। हालांकि, यूजर्स किसी भी प्रकार की ब्याज, कैशबैक या रिफंड को जमा कर सकेंगे।
Agrostarnews

पर्सनल लोन देते समय CIBIL Score ठीक नही होगा तो भी चलेगा बस ये करो

  • यूजर्स बिनी किसी रोक टोक के पीपीबीएल में जमा अपने पैसों को निकाल सकते हैं।
  • आरबीआई के फैसले का पेटीएम की यूपीआई सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा। यूजर्स पहले की तरह ही पेटीएम की यूपीआई सेवाओं का इस्तेमाल कर सकेंगे। Rummy paytm
  • आरबीआई ने पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड और पीपीबीएल के नोडल खातों को भी समाप्त कर दिया है। इससे पहले मार्च 2022 में आरबीआई ने तत्काल प्रभाव से पीपीबीएल को नए ग्राहक जोड़ने पर रोक लगा दी थी।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!