Rbi rules for home loan 2024 क्या आप जानते हैं बैंक लॉकर के 'ये' नियम?, जानिए...
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rbi rules for home loan आज हर बैंक अपने ग्राहकों के लिए लॉकर की सुविधा उपलब्ध कराता है। कई लोग अपना कीमती सामान घर के बजाय बैंक लॉकर में रखना ज्यादा सुरक्षित मानते हैं, हालांकि यह अच्छी बात है, लेकिन क्या बैंक लॉकर में अपना कीमती सामान रखना सुरक्षित है? सवाल उठता है.

यदि बैंक चोरी हो जाता है या कुछ गलत हो जाता है, तो क्या उन्हें अपना कीमती सामान वापस मिलेगा? आज बैंक लॉकर को लेकर क्या नियम हैं और अगर बैंक लॉकर से कुछ गायब हो जाए तो क्या होगा? हुमे पता चल जाएगा।

Rbi rules for home loan 2024

सिबिल डिफॉल्टर हैं तो घबराएं नहीं, ऐसे ठीक करें क्रेडिट स्कोर और फिर से कर सकते है लोन के अप्लाई

भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंक लॉकर को लेकर कई नियम बदले हैं। नए नियमों के मुताबिक, अगर कोई बैंक ग्राहक अपना सामान बैंक लॉकर में रखता है और सामान खराब हो जाता है तो ग्राहक को चिंता करने की जरूरत नहीं है. Rbi rules for home loan

बैंक पूरा नुकसान कवर करेगा

सामान खराब होने पर बैंक जिम्मेदार होगा. यदि सामान क्षतिग्रस्त या चोरी हो गया तो बैंक को मुआवजा देना होगा। अगर बैंक में आग लगने से सामान जल जाए तो भी बैंक पूरा नुकसान कवर करेगा.

Agrostarnews

खुद का बिजनेस शुरू करने के लिए सरकार करेगी मदद, बिना गारंटी मिलेगा 3 लाख रुपये का लोन

बैंक लॉकर सुविधा कैसे प्राप्त करें?

अब कैसे उठाएं बैंक लॉकर की सुविधा का लाभ? तो इसके लिए आपको सबसे पहले बैंक जाना होगा. जहां आपको अपना लॉकर पाने के लिए बैंक में एक आवेदन जमा करना होगा। बैंक लॉकर में चीजें रखने के लिए बैंक आपसे सालाना आधार पर कुछ किराया लेते हैं, जिसका मतलब है कि आप जो लॉकर लेंगे उसके लिए आपको शुल्क देना होगा। Rbi rules for home loan

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!