Ration shop near me 27 हजार अंत्योदय राशन कार्ड धारक परिवारों के लिए 'खुशखबरी'!
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ration shop near me राज्य सरकार ने 2023 से 2028 तक पांच साल के लिए एकीकृत और टिकाऊ कपड़ा उद्योग नीति को मंजूरी दे दी है. इसके तहत राज्य में गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवार को एक साड़ी निःशुल्क उपलब्ध कराने की योजना शुरू की गई है। इसके अनुसार, वस्त्र विभाग के माध्यम से प्रति परिवार करघे पर बुनी गई एक साड़ी निःशुल्क वितरित की जाएगी।

राज्य में अंत्योदय राशन कार्ड धारक परिवारों को इस योजना का लाभ मिलेगा। इन साड़ियों का वितरण सरकार द्वारा तय किए गए त्योहार के दिनों में किया जाएगा। इसके तहत सतारा जिले के सभी तालुकाओं में 27 हजार सात लाभार्थियों को ये साड़ियां जल्द ही वितरित की जाएंगी.

ऐसी कार्रवाई की जायेगी

Ration shop near me साड़ियों के वितरण के लिए महाराष्ट्र राज्य हथकरघा निगम को नोडल संगठन के रूप में चुना गया है। वह एक सरकारी निगम से 355 रुपये में एक साड़ी खरीदने जा रही है।

Agrostarnews

केवल 5 मिनट में यूनियन बैंक पर्सनल लोन 50000 सीधी अपने बैंक खाते में कैसे करें प्राप्त यहां से कड़े ऑनलाइन आवेदन

इस योजना के लिए साड़ियों के उत्पादन, परिवहन, विज्ञापन, प्रचार-प्रसार, भंडारण और वितरण पर होने वाला खर्च राज्य सरकार द्वारा निगम को दिया जाएगा।

महाराष्ट्रीयन उत्सव के लिए एक साड़ी उपलब्ध होगी

Ration shop near me शासन द्वारा चैत्रपड़वा डाॅ. बाबा साहेब अम्बेडकर जयंती, गौरी-गणपति और दिवाली के अवसर पर राशन की दुकानों से ‘आनंदचा शिधा’ देने का अभियान चलाया गया। अब राज्य सरकार ने राज्य के अंत्योदय राशन कार्ड धारक परिवारों को मुफ्त साड़ी उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है।

Agrostarnews

आज से बदल जाएंगे कई नियम, अभी से कर लें तैयारी नहीं तो हो सकती है परेशानी

तदनुसार, राज्य सरकार द्वारा निर्धारित उत्सव के दौरान प्रत्येक वर्ष लाभार्थी को एक साड़ी दी जाएगी। तदनुसार, राज्य यंत्रमग निगम इस योजना को लागू करेगा और राज्य के 24 लाख 58 हजार 747 अंत्योदय परिवारों को इस योजना का लाभ मिलेगा।

आवंटन ई-पॉस मशीन पर ही किया जाएगा

जिन राशन कार्ड धारकों को अंत्योदय योजना में शामिल किया गया है, उन्हें आपूर्ति विभाग की ओर से साड़ियों का वितरण किया जाएगा। इस योजना के तहत खाद्यान्न का वितरण ई-पीओएस मशीनों के माध्यम से किया जाता है।

Agrostarnews

कम सिबिल स्कोर पर लोन, फोन पे देगा 2 मिनट में लोन

इसलिए इसमें पारदर्शिता है. इसे ध्यान में रखते हुए सरकार ने साड़ियों का वितरण पारदर्शी तरीके से अब ई-पीओएस मशीनों के माध्यम से करने का निर्णय लिया है। Ration shop near me

बैंक ऑफ महाराष्ट्र पर्सनल लोन कैसे लें ?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!