Pm mudra yojana sbi
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Pradhan mantri mudra yojana upsc यह योजना 8 अप्रैल 2015 को शुरू की गई थी। योजना के तहत रु. उप-योजना ‘शिशु’ के तहत 50,000 रु. उप-योजना ‘किशोर’ के तहत 50,000 से 5.0 लाख; और उप-योजना ‘तरुण’ के तहत 5.0 लाख से 10.0 लाख के बीच। लिए गए ऋणों के लिए संपार्श्विक की आवश्यकता नहीं होती है।

Mudra Yojana प्रधानमंत्री मुद्रा योजना (PMMY) यह योजना 8 अप्रैल 2015 को शुरू की गई थी। योजना के तर रु. उप-योजना ‘शिशु’ के तहत 50,000 रु. उप-योजना ‘किशोर’ के तहत 50,000 से 5.0 लाख; और उप-योजना ‘तरुण’ के तहत 5.0 लाख से 10.0 लाख के बीच। लिए गए ऋणों के लिए संपार्श्विक की आवश्यकता नहीं होती है।

इन उपायों का उद्देश्य युवा, शिक्षित या कुशल श्रमिकों के आत्मविश्वास को बढ़ाना है जो अब पहली पीढ़ी के उद्यमी बनने की आकांक्षा रखते हैं; मौजूदा छोटे व्यवसाय भी अपने परिचालन का विस्तार करने में सक्षम होंगे। 31.03.2019 की स्थिति के अनुसार रु. 5.99 करोड़ खातों में 3,21,722 करोड़ रुपये स्वीकृत (142,345 करोड़ रुपये – शिशु, 104,386 करोड़ रुपये किशोर और 74,991 करोड़ रुपये – युवा वर्ग)। Mudra Yojana

Pradhan mantri mudra yojana upsc

ऋण प्राप्त करने के लीये यहा क्लिक करे।

PMMY के लिए कौन पात्र है?

विनिर्माण, प्रसंस्करण, व्यापार या सेवा क्षेत्र जैसी गैर-कृषि आय सृजन गतिविधियों के लिए 10 लाख तक की ऋण आवश्यकता वाला कोई भी भारतीय नागरिक PMMY के तहत MUDRA ऋण प्राप्त करने के लिए बैंक, MFI या NBFC से संपर्क कर सकता है।

Pradhan mantri mudra yojana upsc न्यूनतम ऋण राशि क्या है? ?

MUDRA ऋण का वितरण प्रधानमंत्री मुद्रा योजना (पीएमएमवाई) के तहत किया जाता है। MUDRA का अर्थ माइक्रो-यूनिट्स डेवलपमेंट एंड रिफाइनेंस एजेंसी है। इस योजना के तहत, उधारकर्ता रुपये प्राप्त कर सकते हैं। व्यवसायी उधार ले सकते हैं

Agrostarnews

SBI बैंक से लोन कैसे ले सकते हैं; SBI बैंक से लोन कैसे प्राप्त करें, पर्सनल लोन के फायदे ?

योजना का नाम उधार की राशि
किशोर 50,000 रुपये से 5 लाख रुपये
तरुणरु. 5 लाख से रु. 10 लाख

अधिकतम ऋण राशि क्या है?

Pradhan mantri mudra yojana upsc प्रधान मंत्री मुद्रा योजना के तहत अधिकतम राशि रुपये है। 10 लाख। हालांकि, व्यवसाय और वित्तपोषण की जरूरतों के विकास और विकास के चरण के आधार पर, ऋण राशि तीन योजनाओं में भिन्न होती है।

Agrostarnews

आताच करा लोनसाठी अप्लाय

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!