Pm kisan samman nidhi yojana online aavedan
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Pm kisan samman nidhi yojana online aavedan जिला कृषि विभाग कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार योजना के तहत सरकार द्वारा हर साल किसानों के खाते में 6000 रुपये दे रही है लेकिन लाभुक पात्र किसान इस राशि का लाभ किस रूप में ले रहे हैं इसकी जानकारी सरकार को नहीं मिल पाती है। ऐसे में सभी किसानों को केसीसी देने की योजना तैयार की गई है।

PM Kisan Yojana 16th Installment Date प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभुकों को किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) योजना से जोड़ने की तैयारी चल रही है। इसके लिए सभी कृषि समन्वयक, किसान सलाहकारों को ज्यादा से ज्यादा किसानों को इस योजना का लाभ लेने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया गया है।Pm kisan samman nidhi yojana online aavedan

Pm kisan samman nidhi yojana online aavedan

KCC वाले किसानो के लिए आई खुशखबरी, किसान कर्ज माफ़ी योजना की लिस्ट जारी, यहाँ से नाम चेक करें

जिला कृषि विभाग कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, योजना के तहत सरकार द्वारा हर साल किसानों के खाते में 6000 रुपये दे रही है, लेकिन लाभुक पात्र किसान इस राशि का लाभ किस रूप में ले रहे हैं, इसकी जानकारी सरकार को नहीं मिल पाती है। ऐसे में सभी किसानों को केसीसी देने की योजना तैयार की गई है।Pm kisan samman nidhi yojana online aavedan

इसमें वैसे किसानों को जोड़ा जाएगा, जो पूर्व से केसीसी से नहीं जुड़े हैं। योजना के तहत किसानों को बैंक द्वारा लोन दिया जाएगा। वहीं किसानों को ब्याज देने में समस्या ना हो, इसके लिए योजना राशि काम करेगी।

जल्द ही किसानों को मिलेगा 16वीं किस्त की राशि का लाभ

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 16वीं किश्त की राशि जल्द ही आने की संभावना है। इसके लिए जो भी किसान अभी तक ई-केवाईसी या एनपीसीआई नहीं कराएं हैं। इसको लेकर लगातार उन्हें जागरूक कर प्रेरित किया जा रहा है। जो किसान यह जरूरी काम नहीं करेंगे, उन्हें इस बार 16वीं किश्त के दो हजार रुपये नहीं मिलेंगे।

Agrostarnews

बेरोजगार युवाओ को हर महीने मिलेंगे 1500 रूपए, यहाँ देखें आवेदन प्रक्रिया

बता दें कि केंद्र सरकार ने पीएम किसान योजना में फर्जीवाड़े को रोकने के लिए ई-केवाईसी या एनपीसीआई तथा जमीन का सत्यापन अनिवार्य किया है।

क्या कहते हैं जिम्मेदार?

मौजूदा केसीसी खाताधारकों के डाटा को पीएम किसान डाटाबेस के साथ सत्यापित किया है। उन खाताधारकों की पहचान की है जो पीएम किसान डाटाबेस से मेल खाते हैं और जो पीएम किसान लाभार्थी होने के बावजूद केसीसी खाते नहीं रखते हैं।

Agrostarnews

मुर्गी पालन के लिए SBI देता है इतने लाख तक का लोन, जानें अप्लाई करने का प्रोसेस

यह अभियान गैर केसीसी खाताधारक पीएम किसान लाभार्थियों तक पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। सरकार की मंशा है कि हर पात्र किसान को केसीसी का फायदा मिले, ताकि साहूकारों से खेती के लिए लोन ना लेना पड़े। Pm kisan samman nidhi yojana online aavedan

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!