Plati wheels
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bajaj Platina CNG : Plati wheels भारतीय बाजार में कार की बात करें तो इनमें डीजल, पेट्रोल और CNG के साथ ही इलेक्ट्रिक पावर का इस्तेमाल भी किया जाने लगा है। लेकिन बाइक और स्कूटर में अब तक पेट्रोल और इलेक्ट्रिक वर्जन ही सामने आए है। लंबे समय से पेट्रोल की बढ़ती कीमत को देखते हुए लोग मांग कर रहे हैं कि अब CNG से चलने वाली बाइक और स्कूटर को भी लॉन्च किया जाये।

लेकिन लगता है कि अब बजाज कंपनी ने लोगों की पुकार सुन ली है और जल्द ही वह CNG से चलने वाली बाइक मार्केट में उतार सकती है। रिपोर्ट के अनुसार अगले 6 महीने से लेकर 1 साल के अंदर CNG से चलने वाली बाइक बाजार में आ जाएगी, इसके बाद लोगों को पेट्रोल की बढ़ती कीमत से राहत मिलेगी Plati wheels।

Plati wheels

SBI से ₹10 लाख का कार लोन 5 साल के लिए लेने पर कितनी बनेगी EMI, समझें कैलकुलेशन

हर साल बनेगी 2 लाख CNG Bike

रिपोर्ट से पता चला कि Bajaj Platina को CNG में पेश कर सकती है और ये भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि हर साल इसकी 2 लाख यूनिट बनाई जाएगी। इसके अलावा Bajaj कंपनी का ये भी दावा है कि सीएनजी के बाद एलपीजी और इथेनॉल-ब्लेंडेड फ्यूल से चलने वाली बाइक भी लाई जाए Plati wheels

इसलिए अब भविष्य में Bajaj की बाइक में आपको 4 अलग-अलग फ्यूल और गैस के ऑप्शन मिल जायेंगे। अब हर जगह पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहनों को सीमित किया जा रहा है ताकि ईको-फ्रेंडली मोबिलिटी सॉल्यूशन को बढ़ावा दिया जा सके।

Agrostarnews

कार खरीदने से पहले जरूर याद रखें 20-10-4 ये फॉर्मूला

जल्द आ सकता है प्रोटोटाइप

जानकारी से पता चला है कि Bajaj कंपनी Bruzer E101 कोडनेम से CNG के साथ ही पेट्रोल से चलने वाली बाइक का निर्माण कर रही है और ये अपनी लास्ट स्टेज में है। Plati wheels इसके अलावा बताया जा रहा है कि Bajaj की ये बाइक 110cc इंजन में आ सकती है और इसे औरंगाबाद स्थित फैक्ट्री में बनाया जा रहा है। इसके प्रोटोटाइप को आने वाले महीनों में पेश किया जा सकता है।

कंपनी के MG ने दिया हिंट

इसके अलावा कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने भी एक चैनल का इंटरव्यू में हिंट दिया था कि आने वाले समय में Bajaj 100 से 110 सीसी में CNG बाइक लेकर आने वाली है। इसके साथ ही CNG बाइक्स पर GST रेट को कम करने की भी अपील की है। इसकी अपील Maruti Suzuki भी कर चुकी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!