modi scheme for womens loan 2024 इस योजना के लाभार्थियों का खत्म हुआ इंतजार, आज अकाउंट में आएगे पैसे
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

modi scheme for womens loan प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा महतारी वंदन योजना (Mahtari Vandan Yojana) शुरू की गई है। इस योजना में शामिल महिलाओं को सरकार द्वारा आर्थिक लाभ दिया जाता है। आज महतारी वंदन योजना के लाभार्थी महिलाओं के अकाउंट में दूसरी किस्त आएगी। महिलाओं को हर किस्त में 1000 रुपये की राशि मिलती है। चलिए जानते हैं कि योजना की पात्रता क्या है?

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) द्वारा महिलाओं के लिए महतारी वंदन योजना (Mahtari Vandan Yojana) शुरू की गई है। इस योजना का लाभ छ्त्तीसगढ़ की महिलाओं को मिलता है। इस स्कीम में महिलाओं को हर महीने 1,000 रुपये की राशि मिलती है। सरकार ने योजना की पहली किस्त जारी कर दी है। जिसका लाभ लगभग 70 लाख से ज्यादा महिलाओं को मिला है। आज सरकार योजना की दूसरी किस्त जारी करेगी।

modi scheme for womens loan

👉अभी पाए योजना का लाभ👈

क्या है महतारी वंदन योजना

महतारी वंदन योजना में वो सभी महिलाएं शामिल है जो विवाहित, विधवा या फिर आर्थिक रूप से कमजोर वाली श्रेणी में आती है। इन महिलाओं को सरकार द्वारा हर महीने 1,000 रुपये का लाभ मिलता है।

महिलाओं के लिए सरकार की पांच योजनाएं: अपना कारोबार शुरू करें, आसान शर्तें, ब्याज दर कम

क्या है योजना की पात्रता

केवल छत्तीसगढ़ की निवासी महिलाओं को ही योजना का लाभ मिलेगा। विवाहित या फिर विधवा महिलाएं ही आवेदन कर सकती है। आवेदक की उम्र 23 से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवेदक के परिवारिक आय 2.2 लाख रुपये से कम होनी चाहिए।

👉पुरी जानकारी केलिए क्लिक करे👈

modi scheme for womens loan ये डॉक्यूमेंट है जरूरी

आधार कार्ड (Aadhaar Card) राशन कार्ड (Ration Card) पासपोर्ट साइज फोटो मोबाइल नंबर बैंक खाता पासबुक (Bank Account Passbook) आय प्रमाण पत्र (Income Certificate)

बेहद कम कीमत पर मिल रहा है सोलर AC, बिजली बिल की टेंशन नही…

ऑफलाइन कैसे करें आवेदन

अपने नजदीक के आगनबाड़ी केंद्र, पंचायत भवन, वार्ड, महिला एवं बाल विकास ब्लॉक में जाएं। यहां अधिकारी से योजना के लिए एप्लीकेशन फॉर्म लें। एप्लीकेशन फॉर्म में सभी जानकारी को भरें और डॉक्यूमेंट अटैच करें। फॉर्म और डॉक्यूमेंट सबमिट करने के बाद अधिकारी द्वारा पर्ची लें।

50 लाख तक लोन लो, 35% माफ़ करेगी सरकार, यहाँ से आवेदन करें

ऑनलाइन कैसे करें आवेदन

modi scheme for womens loan छत्तीसगढ़ राज्य सरकार ने योजना में आवेदन करने के लिए गूगल फॉर्म (Google Form) बनाया है। गूगल फॉर्म के लिंक पर जाएं और सभी जरूरी जानकारी भरकर फॉर्म को सबमिट करें। फॉर्म को अधिकारियों द्वारा वैरिफाई किया जाएगा। वेरिफिकेशन के आवेदक को योजना के लिए पंजीकृत किया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!