Mobile tower crane खाली छत या जगह को बनाए कमाई का जरिया, हर महीने मिल सकते हैं 50-60 हजार रुपये, जगह के लिए केवल एक शर्त
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Mobile tower crane 50 से 60 हजार रुपये महीना कमाने का मौका कोई नहीं चूकना चाहेगा. कमाने के लिए जब कुछ भी करना पड़े तो सोने पे सुहागे वाली बात सच हो जाती है. यदि आप भी हर महीने इतना ही पैसा कमाना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है. यदि आपके पास 500 वर्गफुट की जगह खाली है तो हर आपका काम बन सकता है.

यह बेहद आसान है. इसके लिए आपको शुरुआत में कुछ कागजी कार्यवाही करनी होगी और बाद में कुछ नहीं करना होगा. शुरुआत में आपको मोबाइल कंपनी से बातचीत करके मोबाइल टॉवर (Mobile Tower) लगवाने की कोशिश करनी होगी. Mobile tower crane कंपनी सर्वे के बाद आपकी खाली जगह पर टॉवर लगा देगी और हर महीने हजारों रुपये की कमाई शुरू हो जाएगी.

Mobile tower crane

आपल्या जागेत मोबाईलचा टॉवर लावून दर महिना 75000 ते 100000 रुपये मिळवा

मोबाइल टावर लगाने के लिए छत पर 500 वर्ग फुट की जगह चाहिए. लेकिन खाली जमीन पर 2000 वर्ग फुट से 2500 वर्ग फुट की आवश्यकता होगी. जमीन का साइज इस बात पर निर्भर करता है कि वह शहरी इलाके में है या फिर ग्रामीण. इसके अलावा आपको यह भी ध्यान देने की जरूरत है कि आपकी जमीन किसी अस्पताल से 100 मीटर से दूरी पर ही हो. साथ ही वहां घनी आबादी वाला क्षेत्र न हो. मोबाइल टावर से निकलने वाली रेडिएशन लोगों के लिए खतरा बन सकती हैं.

कैसे लगेगा टावर

कोई भी टावर कंपनी आपको सामने से कॉल नहीं करती है. टावर लगवाने के लिए आपको ही कंपनी के पास आवेदन करना होता है. इसके बाद कंपनी के लोग आपकी जमीन या छत का मुआयना करने आएंगे. अगर उन्हें सबकुछ ठीक लगा तो आपके साथ एग्रीमेंट साइन कर लेंगे. इसके बाद कंपनी आपको समझौते के हिसाब से पैसे देगी. Mobile tower crane

Agrostarnews

👉 मोकळ्या जागेत किंवा शेतात मोबाईल टॉवर लावण्यासाठी येथे क्लिक करा 👈

कितनी होगी कमाई

यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपका टावर कहां लगाया जा रहा है. इसके साथ ही कि कौन सी कंपनी का टावर आप लगवा रहे हैं. हर कंपनी अपना टावर लगाने के लिए अलग-अलग रकम भुगतान करती है. Mobile tower crane हालांकि, इसकी अपर रेंज 60,000 रुपये तक जा सकती है जबकि न्यूनतम आपको 10,000 रुपये तक रेंट के रूप में मिल जाएगा.

टावर लगाने वाली कंपनियां

एयरटेल, अमेरिकन टावर कॉपरेटिव, बीएसएनएल टेलिकॉम टावर इन्फ्रास्ट्रक्चर, एसार टेलीकॉम, जीटीएल इन्फ्रास्ट्रक्चर, एचएफसीएल कनेक्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर – इंफोटेल ग्रुप, आइडिया टेलिकॉम इन्फ्रा लिमिटेड, रिलायंस इन्फ्राटेल और वोडाफोन टावर लगाती हैं.

Agrostarnews

मुर्गी पालन के लिए मिलेगा ₹9 लाख तक का लोन

टावर लगाने के लिए जमीन से जुड़े सभी दस्तावेज, नगर पालिका की एनओसी और अगर टावर छत पर लग रहा है तो स्ट्रक्चरल सेफ्टी प्रमाण पत्र की जरूरत होती है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!