Lifestyle painting
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Lifestyle painting अमेरिका में एक ऐसी जगह मौजूद है, जहां अगर आप गए, तो आपको कमाने की टेंशन ही नहीं लेनी है, यहां आपको मुफ्त का घर मिलेगा, गाड़ी, बंगला भी मिलेगा और आप ऐश-ओ-आराम से जिंदगी बिता सकते हैं. आखिर ऐसा क्यों है? जानने के बाद आप भी चाहेंगे यहां बसना…

दुनिया में कई बेहद खूबसूरत जगहें हैं, जहां जाना, घूमना-फिरना लोगों को बहुत पसंद होता है. पर सोचिए कि अगर किसी जगह घूमने जाने और वहां पर रहने के लिए आपको पैसे दिए जाएं, तो क्या आप वहां जाना चाहेंगे? Lifestyle painting अमेरिका में एक ऐसी जगह मौजूद है, जहां अगर आप गए, तो आपको कमाने की टेंशन ही नहीं लेनी है, यहां आपको मुफ्त का घर मिलेगा, गाड़ी, बंगला भी मिलेगा और आप ऐश-ओ-आराम से जिंदगी बिता सकते है।

Lifestyle painting

अब CIBIL Score नहीं होगा खराब, RBI ने बनाए नए नियम

वरमॉन्ट

यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका में एक राज्य है, वरमॉन्ट. ये एक पहाड़ी इलाका है. शायद आप नहीं जानते होंगे कि इस राज्य में फेमस बेन एंड जेरी आइसक्रीम बनती है. राज्य इतना खूबसूरत है कि यहां पर पर्यटन काफी पनप सकता है. पर यहां सिर्फ 6 लाख लोग रहते हैं.

Lifestyle painting राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रिमोट वर्कर ग्रांट प्रोग्राम की शुरुआत साल 2018 से की गई थी. स्टेट ऑफ वरमॉन्ट के एजेंसी ऑफ कॉमर्स एंड कम्यूनिटी डेवलपमेंट के अनुसार ये स्कीम अभी भी चल रही है, मगर न्यूज वेबसाइट wcax के मुताबिक इस स्कीन को 2023 में बंद कर दिया गया था.

Agrostarnews

TV से लेकर पंखे और लैपटॉप चला सकता है ये छोटा सोलर जनरेटर, कीमत इतनी कम आसानी से होगा बजट में फिट

यह राज्य रिमोट वर्कर ग्रांट प्रोग्राम आवेदकों को 2 साल के लिए $10,000 (लगभग 7.4 लाख रुपये) की दे रहा है. 2018 के मई में, वरमॉन्ट के गवर्नर फिल स्कॉट ने इससे संबंधित बिल पर हस्ताक्षर किए, जो वरमॉन्ट में जाने और राज्य में रहकर काम करने के लिए इच्छुक लोगों को $10,000 प्रदान करता है.

सैलरी 1 हजार रुपये प्रति घंटे

स्टेट ऑफ वरमॉन्ट के एजेंसी ऑफ कॉमर्स एंड कम्यूनिटी डेवलपमेंट के अनुसार जो व्यक्ति 1 फरवरी 2022 या उसके बाद राज्य में रहने के लिए आता है, और जो पूरी तरह किसी ऐसी कंपनी के लिए काम कर रहा है जो राज्य से बाहर और पूरी तरह रिमोट वर्क है, उसे इस प्रोग्राम का फायदा मिलेगा. इसके साथ ही आदमी की सैलरी 1 हजार रुपये प्रति घंटे से ज्यादा होनी चाहिए. इस हिसाब से उन्हें रहने में सहूलियत होगी.

Agrostarnews

खाद-बीज की दुकान कैसे खोलें? जानिए लाइसेंस बनवाने से लेकर प्रॉफिट तक की पूरी जानकारी

आपको यहां रहने के इन चीजों का रिबर्समेंट मिलेगा. लीज डिपॉजिट, और 1 महीने का किराया शामिल होगा. सामान शिफ्ट करने वाली कंपनी का खर्च, सामानों को रेंट करने का खर्च, शिपिंग, और कुछ अन्य तरह के इंसेंटिव शामिल होंगे. तो क्या आप यहां बसना चाहेंगे? कमेंट कर हमें बताइए. वैसे इस तरह के कई ऐसे देश हैं, जो आबादी घटने की वजह से, अपने यहां बसने के पैसे देते हैं. क्या आपको इस बात की जानकारी थी? ऐसे अनोखे फैक्ट्स के लिए फॉलो करें, न्यूज18 हिन्दी को.

टाटा कंपनीत 10वी पास साठी नोकरीच्या संधी ट्रेनिंग मोफत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!