Kisan credit card online apply maharashtra
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Kisan credit card online apply maharashtra खेती के लिए कई बार किसान को लोन की जरूरत होती है। ऐसे में कई किसान उच्च ब्याज दर पर लोन लेते हैं जिसकी वजह से वह कर्ज के बोझ में दब जाते हैं। किसान को आर्थिक सहायता देने के लिए कई तरह की स्कीम चलाई जाती है। इन स्कीम में से एक Kisan Credit Card Scheme है। इस स्कीम का लाभ पाने के लिए कौन-से दस्तावेज जरूरी है?

 केंद्र सरकार के साथ ही राज्य सरकार भी किसानों के लिए कई तरह की स्कीम चला रही है। सरकार द्वारा जहां एक ओर पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) चलाई जा रही है तो वहीं, किसान क्रेडिट स्कीम (Kisan Credit Card Scheme) भी शुरू की गई है। किसान क्रेडिट स्कीम में किसानों को कम उच्च ब्याज दर लोन मिलता है।

Kisan credit card online apply maharashtra

खुद का बिजनेस शुरू करने के लिए सरकार करेगी मदद, बिना गारंटी मिलेगा 3 लाख रुपये का लोन

Kisan credit card online apply maharashtra दरअसल, किसानों को कई बार खेती के लिए लोन लेना पड़ता है। वह उच्च ब्याज पर लोन लेते हैं जिसके बाद वह कर्ज में दब जाते हैं। ऐसे में किसानों को कर्ज से राहत देने के उद्देश्य से यह योजना शुरू की गई थी। किसान क्रेडिट कार्ड में किसानों को क्रेडिट कार्ड का लाभ दिया जाता है। इस योजना में किसानों को क्रेडिट कार्ड दिया जाता है।

इस कार्ड की मदद से आसानी से लोन लिया जा सकता है। आपको बता दें कि यह योजना नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (National Bank For Agriculture And Rural Development) ने शुरू किया। इस स्कीम का लाभ देश के सभी किसानों उठा सकते हैं।

Agrostarnews

किसान क्रेडिट कार्ड के लिए अभि आवेदन करें

आपको बता दें कि पीएम किसान योजना के लाभार्थी भी इस स्कीम का लाभ उठासरकार ने इस स्कीम का रजिस्ट्रेशन प्रोसेस काफी आसान किया है। किसान आवेदन करने के 15 दिन के भीतर ही किसान क्रेडिट कार्ड मिल जाता है। चलिए, जानते हैं इस स्कीम में आवेदन कैसे करें?

कैसे करें आवेदन

  • आपको इस स्कीम का लाभ पाने के लिए उस बैंक के अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जहां किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा मिलती है। Kisan credit card online apply maharashtra
  • अब आप बैंक के वेबसाइट पर किसान क्रेडिट कार्ड के विकल्प को सेलेक्ट करना होगा।
  • इसके बाद आपको सभी डिटेल्स जैसे- नाम, मोबाइल नंबर आदि जानकारी देनी होगी।
  • अब आप अपने डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करें।
  • इसके बाद आपको सबमिट करना होगा और आपका एप्लीकेशन प्रोसेस हो जाएगा।
Agrostarnews

पैसों कि जरुरत है, तो जानिए कैसे मिलेगा एक मिनट मे लोन

ये डॉक्यूमेंट्स है जरूरी

किसान क्रेडिट कार्ड के लिए कई दस्तावेज जरूरी होता है। आप अप्लाई करने से पहले इन दस्तावेजों को तैयार रखें।Kisan credit card online apply maharashtra

  • आपको अपने खेती के जमीन के दस्तावेज
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • एड्रेस प्रूफ
  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!