Insta easy credit card क्रेडिट कार्ड ले तो लिया लेकिन इस्तेमाल नहीं कर रहे, चुकानी पड़ सकती है इतनी बड़ी कीमत!
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Insta easy credit card आज के दौर में क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल काफी बढ़ गया है. क्रेडिट कार्ड के जरिए लोगों को कई प्रकार के ऑफर भी मिलते हैं. वहीं इन ऑफर के जरिए लोगों को खरीदारी करने में कुछ छूट भी मिल जाती है. ऐसा भी देखने को मिला है कि लोगों के पास एक से ज्यादा क्रेडिट कार्ड होता है.

ऐसे में लोग कई बार अपने क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल भी नहीं करते हैं, जिससे लोगों को नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कि अगर लोग अपने क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो क्या होता है Insta easy credit card…

Insta easy credit card

क्रेडिट कार्ड के इन फीचर्स के बारे में नहीं जानते होंगे आप, शॉपिंग के साथ-साथ जमकर होगी सेविंग

क्रेडिट स्कोर

आज के दौर में लोन लेने के लिए और आर्थिक तौर पर बढ़िया रेपुटेशन के लिए क्रेडिट स्कोर देखा जाता है. क्रेडिट स्कोर अगर अच्छा करना है या सुधारना है तो इसके लिए क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल भी किया जाता है. रेगुलर तौर पर क्रेडिट कार्ड से भुगतान करेंगे और सही समय पर उसके बिल का भुगतान भी कर देंगे तो क्रेडिट स्कोर अच्छा होता जाएगा. वहीं अगर आपने क्रेडिट कार्ड रखा हुआ है और उसका कोई इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो इससे क्रेडिट स्कोर पर असर भी पड़ सकता है और क्रेडिट स्कोर में थोड़ी गिरावट भी आ सकती है.

Agrostarnews

किसान क्रेडिट कार्डावर आता मिळणार 3 लाख रुपयांपर्यंतचे कर्ज…

इनएक्टिविटी चार्ज

Insta easy credit card कई कंपनियां ऐसी भी हैं, जो कि कुछ क्रेडिट कार्ड पर इनएक्टिविटी चार्ज भी लगाती हैं. ऐसे में अगर आपका कार्ड उस कैटेगरी में आता है और आप अपने क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो इस पर इनएक्टिविटी चार्ज भी लग सकता है.

इयरली चार्ज

क्रेडिट कार्ड जब जारी किया जाता है तो उस पर ज्वॉइनिंग चार्ज लगता है. इसके साथ ही इयरली चार्ज भी लगाया जाता है. साथ ही लोगों को क्रेडिट कार्ड पर एक सीमा भी बताई जाती है कि अगर वो एक साल में निश्चित राशि तक का भुगतान करते हैं तो उनके क्रेडिट कार्ड का इयरली चार्ज माफ हो जाएगा. Insta easy credit card ऐसे में अगर आप अपने क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो वो इयरली चार्ज आपको चुकाना होगा.

Agrostarnews

केवल 5 मिनट में यूनियन बैंक पर्सनल लोन 50000 सीधी अपने बैंक खाते में कैसे करें प्राप्त यहां से कड़े ऑनलाइन आवेदन

रिवार्ड और डिस्काउंट का नुकसान

क्रेडिट कार्ड पर अगर आपको कोई रिवॉर्ड मिला है या फिर किसी ऑफर के तहत आपको डिस्काउंट मिल रहा है लेकिन आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो इन रिवॉर्ड और डिस्काउंट का बेनेफिट भी आप नहीं उठा पाएंगे.



Join Telegram Group



Follow On Google News

सर्व सरकारी योजना, शेती विषयक माहिती, बाजार भाव, नोकरी सबंधित माहिती सर्वात आधी जाणून घेण्यासाठी, आत्ताच आमच्या Channel ला Follow करा.
आम्हाला तुमच्या पर्यंत माहिती पोहचवण्याची संधी दया ! धन्यवाद…🙏🏻

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!