Home loan agent
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Home loan agent फेस्टिवल सीजन के दौरान अगर आप भी अपने सपनों का घर खरीदना चाहते हैं तो इसे पूरा करने के लिए आप होम लोन की मदद ले सकते हैं. खासकर ऐसे समय में जब भारत सरकार लोन पर सब्सिडी देने के लिए कई स्कीम चला रही है. ये योजनाएं आपके लोन के भार को कम कर सकती है और आपके घर का सपना पूरा हो सकता है. 

भारत सरकार ने फेस्टिवल सीजन के दौरान होम लोन पर बचत करने में मदद के लिए कई योजनाएं और सब्सिडी शुरू की हैं. अगर आप होम लोन लेने जा रहे हैं तो आपको इन योजनाओं को चेक कर लेना चाहिए.

Home loan agent

केवल 5 मिनट में यूनियन बैंक पर्सनल लोन 50000 सीधी अपने बैंक खाते में कैसे करें प्राप्त यहां से कड़े ऑनलाइन आवेदन

प्रधानमंत्री आवास योजना 

प्रधानमंत्री आवास योजना आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, कम इनकम ग्रुप और मिडिल इनकम ग्रुप के लोगों के लिए होम लोन पर ब्याज सब्सिडी प्रदान करती है. Home loan agent सब्सिडी इनकम ग्रुप के आधार पर अलग-अलग हो सकती है और लोन अमाउंट का 6.5 फीसदी तक हो सकती है. 

क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी योजना

यह पीएमएवाई योजना का एक घटक है और ईडब्ल्यूएस, एलआईजी और एमआईजी के लिए होम लोन पर ब्याज सब्सिडी देता है. सब्सिडी अमाउंट लोन अमाउंट का 6.5 फीसदी तक हो सकती है और अधिकतम 20 वर्षों मौजूद है. 

Agrostarnews

स्नैपिट लोन कैसे ले? विशेषताएं, एलिजिबिलिटी, ब्याज दर

स्टांप और रजिस्ट्रेशन चार्ज में छूट

कुछ राज्य सरकारें त्योहारी सीजन के दौरान स्टांप और रजिस्ट्रेशन शुल्क में छूट की पेशकश करती हैं. इसका भी आप लाभ उठा सकते हैं. Home loan agent

जीएसटी में कटौती

सरकार ने किफायती आवास के लिए कंस्ट्रक्शन संपत्तियों पर जीएसटी को 12 फीसदी से घटाकर 5 फीसदी और अन्य संपत्तियों के लिए 18 फीसदी से घटाकर 5 फीसदी कर दिया है. इस कटौती से संपत्ति की कुल लागत और होम लोन की राशि कम करने में मदद मिल सकती है. 

Agrostarnews

बैंक की गलती से बिगड़ गया आपका सिबिल स्कोर? कैसे ठीक होगा? कहां करें अप्लाई

छोटे शहरी आवास के लिए ब्याज सब्सिडी योजना

भारत सरकार अगले पांच सालों में छोटे शहरी आवास के लिए सब्सिडी वाले लोन देने के लिए 600 अरब रुपये (7.2 अरब रुपये) खर्च करने पर विचार कर रही है. Home loan agent इस योजना के तहत 9 लाख रुपये तक की लोन अमाउंट पर 3 से 6.5 फीसदी तक सब्सिडी पेश कर रही है.  

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!