Flipkart personal loan interest rate
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Flipkart personal loan interest rate फ्लिपकार्ट देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों में से एक है। इसकी शुरुआत 2007 में सचिन बंसल और बिन्नी बंसल ने एक ऑनलाइन स्टोर के रूप में किया था। फ्लिपकार्ट अपने ग्राहकों को 50 हजार से लेकर 5 लाख तक का पर्सनल लोन लेने की सुविधा प्रदान करती है।

ग्राहक अपने फ्लिपकार्ट अकाउंट के माध्यम से इस लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। फ्लिपकार्ट द्वारा यह लोन आपको बिना किसी गारंटर (Collateral Free) के ही दिया जाता है। अपनी बेसिक डिटेल और Work डिटेल भरकर वीडियो KYC की प्रक्रिया पूर्ण होते ही कुछ मिनटों में आपका लोन आवेदन अप्रूव हो जाता है।Flipkart personal loan interest rate

Flipkart personal loan interest rate

बैंक ऑफ महाराष्ट्र से मिलेगा 20 लाख का पर्सनल लोन 7 साल के लीये…

इस आर्टिकल के अम्ध्यम से हम जानेगें कि फ्लिपकार्ट व्यक्तिगत ऋण योजना क्या है (What is Flipkart Personal Loan) और इसमें लोन कैसे मिलेगा (How to get Flipkart Personal Loan). Flipkart personal loan interest rate इसके साथ ही हम इस लोन स्कीम हेतु पात्रता, आवश्यक डाक्यूमेंट्स, ब्याज दर, लोन प्रोसेसिंग फीस और Flipkart Personal Loan Apply करने का Stepwise तरीका जानेंगे। अगर आप भी व्यक्तिगत ऋण योजना के बारे में विस्तार से (Flipkart Personal Loan Details) जानना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

Flipkart Personal Loan 2024

देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट Axis Bank के साथ पार्टनरशिप करके यह ऋण योजना शुरू किया है। इस योजना के अंतर्गत फ्लिपकार्ट अपने ग्राहकों को पचास हजार से लेकर पांच लाख तक का पर्सनल लोन देती है। इस लोन योजना के इंस्टेंट अप्रूवल सिस्टम के कारण ग्राहक की Video KYC पूर्ण होने के 2 घंटे के अंदर लोन की राशि बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाती है।

Agrostarnews

कहीं और से क्यूँ लेना जब गूगल दे रहा 10000 से 1 लाख का लोन, सीधे ऐप्प से हो रहा आवेदन

अगर आप एक्सिस बैंक के खाता धारक हैं तो आपको इस योजना के अंतर्गत 12 महीने से लेकर 60 महीने तक की अवधि के लिए व्यक्तिगत ऋण मिलता है जबकि ऐसे आवेदक जो एक्सिस बैंक के खाताधारक नहीं हैं उनको 6 महीने से लेकर 36 महीने तक की अवधि के लिए यह लोन मिल जाता है। एक्सिस बैंक इस लोन स्कीम में Loan Foreclosure की सुविधा भी प्रदान करता है जिसके अंतर्गत 5 प्रतिशत का लोन फोरक्लोजर चार्ज देकर आप इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

5 लाख का पर्सनल लोन –

क्या आपको पता है कि देश की सबसे बड़ी ई कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट 5 लाख का पर्सनल लोन सिर्फ 2 घंटे में बिना किसी इनकम पेपर के दे रही है। आइये नीचे दी गई टेबल के माध्यम से इस स्कीम के Highlights देखते हैं Flipkart personal loan interest rate

कौन ले सकता है 5 लाख का पर्सनल लोन सिर्फ 2 घंटे में

फ्लिपकार्ट दे रहा है पांच लाख का पर्सनल लोन सिर्फ 2 घंटे में, बिना किसी इनकम पेपर के। इस योजना के अंतर्गत केवल उन्हीं को लोन मिल सकता है जो फ्लिपकार्ट के ग्राहक हैं अर्थात Flipkart पर रजिस्टर्ड हैं। Flipkart Personal Loan Eligibility के अंतर्गत आपको निम्नलिखित पात्रता शर्तों को पूरा करना पड़ेगा।

Agrostarnews

कर्ज हवे आहे? बँकेत जाण्याची गरजच नाही

  • इस योजना के अंतर्गत लोन लेने के लिए केवल भारत के नागरिक ही पात्र हैं।
  • आवेदक की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए। लोन Maturity के समय अधिकतम आयु 55 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। Flipkart personal loan interest rate
  • आपकी न्यूनतम मासिक आय (Monthly Income) 20 हजार रुपये से कम नहीं होनी चाहिए।आवेदक का सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए।

जरुरी कागजात (Documents)

  • पैन कार्ड।
  • आधार कार्ड।.
  • बैंक अकाउंट का स्टेटमेंट
  • E-NACH Facility को एक्टिवेट करने के लिए इंटरनेट बैंकिंग अथवा डेबिट कार्ड सुविधा युक्त बैंक खाते का विवरण।

ब्याज दर और लोन प्रोसेसिंग फीस

इस योजना के अंतर्गत ब्याज दरों (Flipkart Personal Loan Interest Rate) की शुरुआत 13.99% की वार्षिक दर से होती है। लोन की ब्याज दरें आवेदक की पात्रता, सिबिल स्कोर, इनकम, एम्प्लॉयमेंट के प्रकार इत्यादि पर निर्भर करती है।

Agrostarnews

पशुपालन के लिए अब मिलेगा 12 लाख तक का लोन, ‘इस’ योजना की सब्सिडी बढ़ी; आपको कैसे फायदा होगा?

बैंक आपसे 2 प्रतिशत का लोन प्रोसेसिंग शुल्क लेता है आपको इस प्रोसेसिंग शुल्क पर 18 प्रतिशत की दर से GST का भुगतान करना पड़ेगा। इस योजना की सबसे अच्छी बात यह है कि आपको लोन लेने से पहले ही अलग से प्रोसेसिंग फेस जमा करने की जरुरत नहीं है। बैंक आपके Sanction Loan राशि से ही प्रोसेसिंग फीस काट लेता है। Flipkart personal loan interest rate

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!