E tractor
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

E tractor :- इलेक्ट्रिक बाइक और कारों के साथ-साथ अब इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर भी बाजार में आ चुके हैं. धीरे-धीरे ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री भी बदलाव कर रही है और इसी के चलते Battery से चलने वाले वाहन ज्यादा आ रहे है.

E tractor आने के बाद किसानों को महंगे डीजल से राहत मिलेगी जों किसानों के लिए फायदेमंद रहेगा. आपको बता दें सोलिस, इंटनेशनल ट्रैक्टर्स लिमिटेड ने इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर Market में पेश कर दिया है.

E tractor

राशन कार्ड में बच्चे और पत्नी का नाम कैसे जोड़ें मोबाइल से

Full Charge के लिए चाहिए 20 Unit

हालांकि अभी भारतीय बाजार में इसके आने में थोड़ा समय लगेगा. कंपनी ने नॉर्थ अमेरिका और यूरोपियन देशों के लिए इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर Launch कर दिए है. Company की तरफ से लॉन्च किए गए इस ट्रैक्टर में गियर नहीं है. घर का कोई भी Member बड़ी आसानी से इसे चला सकता है.

इसमें एक बार Speed सेट करने पर यह उसी स्पीड से गतिमान रहता है. इसकी स्पीड को कम ज्यादा भी किया जा सकता है. एक बार Full Charge करने पर 20 Unit बिजली का खर्चा आएगा. इसकी कीमत लगभग 100 रुपये होगी.

Agrostarnews

अब Google Pay पर मिलेगा Loan, जानें- किसे और कितना मिलेगा कर्ज…?

Car जैसा दिखता है Tractor

इसके बाद आप आसानी से 6 घंटे तक काम कर सकते हैं. वहीं डीजल वाले ट्रैक्टर से 6 घंटे तक काम करने के लिए करीबन 6 लीटर डीजल खर्च आएगा. इस इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर के माध्यम से किसान अपने सारे काम कर सकते हैं. किसी भी प्रकार की कोई Problem नहीं आएगी. इस ट्रैक्टर का आकार कार की तरह नज़र आएगा. खेत पर काम करते वक़्त ऐसा लगेगा कि कार से खेत की जुताई हो रही है.

Agrostarnews

कार खरीदने से पहले जरूर याद रखें 20-10-4 ये फॉर्मूला

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!