dav international school online fee payment
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

dav international school online fee payment नेशनल पेमेंट कारपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) की तरफ से इनएक्टिव UPI आईडी को ब्लॉक करने के निर्देश दिए हैं। मतलब अगर आप एक साल या उससे ज्यादा वक्त से यूपीआई आईडी से ऑनलाइन लेनदेन नहीं कर रहे हैं, तो आपकी यूपीआई आईडी को 31 दिसंबर से ब्लॉक कर दिया जाएगा। मतलब आप 1 जनवरी 2024 से इस्तेमाल न की जाने वाली आईडी को ब्लॉक कर दिया जाएगा।

क्या होगा इसका असर

दरअसल गूगल पे, फोनपे और पेटीएम जैसे प्लेटफॉर्म ऑनलाइन पैसे भेजने के लिए यूपीआई आई़डी का इस्तेमाल करते हैं, जो मोबाइल नंबर से लिंक रहता है। कई बार एक मोबाइल नंबर से कई सारे यूपीआई आईडी लिंक रहती हैं, जिन्हें लंबे वक्त तक इस्तेमाल नहीं किया जाता है। dav international school online fee payment

dav international school online fee payment

40 लाख महिलाओं का इंतजार खत्म, आज से इस राज्य में मिलेंगे फ्री स्मार्टफोन, जानें कैसे करना है अप्लाई

आईडी ब्लॉक से बचने के लिए क्या करें

अगर आप नहीं चाहते हैं कि आपकी पुरानी इनएक्टिव आईडी को बंद किया जाए, तो आपको अपनी पुरानी आईडी को 31 दिसंबर से पहले एक्टिव करना होगा। इसके लिए आपको यूपीआई आईडी से पेमेंट करके उसे एक्टिवेट करना होगा।

क्यों बंद हो रही पुरानी यूपीआई आईडी

एनपीसीआई की रिपोर्ट की मानें, तो ग्राहक बिना पुरानी यूपीआई आईडी को बंद किए नए मोबाइल पर नई यूपीआई आईडी से मोबाइल नंबर लिंक कर लेते हैं। इस मामले में टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी ट्राई की तरफ से गाइडलाइन जारी की गई है। dav international school online fee payment

Agrostarnews

बैंक अकाउंट से 5 लाख सिर्फ ATM CARD से प्राप्त करें

एनपीसीआई के निर्देश पर सभी बैंकों और थर्ड पार्टी ऐप्स ने यूपीआई आईडी को डिएक्टिव करना शुरू कर दिया है। दरअसल पुरानी यूपीआई आईडी से फ्रॉड की संभावना ज्यादा रहती है। ऐसे में एनपीसीआई की ओर से इसे ब्लॉक करने का निर्देश दिया गया है।

Agrostarnews

जॉब के साथ करेंगे ये बिजनेस तो करोड़प‍ति बनते नहीं लगेगी देर, लगाने होंगे बस ₹5 लाख

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!