Bad cibil loan app list
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bad cibil loan app list जब भी बैंक या किसी अन्य वित्तीय संस्था से आज के वर्तमान समय में लोन लेते है तो सबसे पहले CIBIL स्कोर की जाँच की जाती है। क्योकि इसमें व्यक्ति की लेनदेन की जानकारी होती है। अब लेनदेन की जानकारी केवल वो होती है। जिसमे आपने बैंक से या किसी अन्य संस्था से लोन कितना लिया है और कब कब भुगतान किया है। कितनी बार डिफ़ॉल्ट हुआ है। या फिर समय पर भरा है । आदि पूर्ण जानकारी शामिल होती है। और इसी लेनदेन के आधार पर ही सिबिल स्कोर के अंक होते है।

यदि आप समय पर लोन भरते है तो आपका सिबिल स्कोर आटोमेटिक हाई लेवल पर ही रहता है। और लोन लेने में भी आसानी रहती है। Bad cibil loan app list लेकिन समय पर लोन नहीं भरने और बार बार डिफ़ॉल्ट होने के चलते सिबिल ख़राब हो जाता है। जिससे बैंक लोन देने में आनाकानी करते है। हालाँकि कुछ लोग ऐसे भी होते है जिन्होंने कभी भी लोन की सुविधा ली ही नहीं होती है।

Agrostarnews

कम सिबिल स्कोर पर लोन, फोन पे देगा 2 मिनट में लोन

ऐसे में उनका सिबिल स्कोर भी जीरो ही होता है। और इनको भी बैंक लोन देने में आनाकानी करते है। जिन लोगो की क्रेडिट हिस्ट्री नहीं होती है उनका सिबिल स्कोर -1 हो जाता है। जिसको हम जीरो सिबिल स्कोर भी बोलते है। ऐसे में बैंक व्यक्ति पर भरोसा नहीं करते है। क्योकि आपका सिबिल ट्रस्टेड नहीं होने के चलते लोन की सुविधा देने में बैंक भी हिचकिचाते है। तो चलिए जानते है आपका सिबिल स्कोर कैसे आप 0 से 750 से ऊपर ले जा सकते है।Bad cibil loan app list

Bad cibil loan app list

अभी चेक करे अपना सिबिल स्कोर

कैसे बढ़ाये सिबिल स्कोर

यदि आपने आज तक लोन नहीं लिया है तो आपका सो प्रतिशत सिबिल स्कोर जीरो ही होगा। तो ऐसे में दो तरीके आपके लिए बेहतरीन हो सकते है। पहले ये की आपको बैंक में दो FD करवानी है। जो की 10 – 10 हजार रु तक की हो सकती है। Bad cibil loan app list इसके बाद इन फिक्स्ड डिपाजिट पर बैंक में ओवरड्राफ्ट सुविधा के तहत लोन ले ले। और समय पर इसको चुकता भी करे। इससे आपका सिबिल स्कोर तेजी के साथ बढ़ेगा।

Agrostarnews

क्रेडिट बी से ₹10000 से ₹5 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन 0% ब्याज पर ऐसे ले, जाने लोन आवदेन प्रक्रिया?

दूसरा तरीका : यदि आप पहले तरीके को अम्ल में नहीं लाना चाहते है तो दूसरा तरीका है क्रेडिट कार्ड। किसी भी बैंक का क्रेडिट कार्ड आपको लेना होगा। और इसमें रकम जो आपको मिलती है वो खर्च करनी होगी। इसके बाद क्रेडिट कार्ड में जो रखम खर्च की है वो तय सीमा के अंदर भरनी भी होगी। आपकी जानकारी के लिए बता दे की क्रेडिट कार्ड भी एक तरीके से लोन ही है। सही समय पर क्रेडिट कार्ड भुगतान करने के चलते आपका सिबिल स्कोर तेजी के साथ बढ़ जायेगा।

ये गलतिया ना करे

  • कभी भी क्षमता से अधिक लोन न ले।Bad cibil loan app list
  • केवल एक या दो क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करे।
  • समय पर लोन या क्रेडिट कार्ड का भुगतान करे।
  • बैंक में लोन या क्रेडिट कार्ड का भुगतान पूर्ण होने के बाद नो ड्यूज सर्टिफिकेट जरूर ले
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!