Amrit Kalash Scheme
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Amrit Kalash Scheme दोस्तों, भारतीय स्टेट बैंक (state Bank of India) देश का सबसे बड़ा बैंक है। एसबीआई (SBI) की देशभर में हजारों शाखाएं है और इसके ग्रा​हकों की संख्या करोड़ों में है।

देश का सबसे बड़ा बैंक होने के कारण सालों से ग्राहकों में एसबीआई को लेकर भरोसा बना हुआ है। शायद की ऐसा कोई व्यक्ति होगा, जिसका अकाउंट स्टेट बैंक में ना हो। खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में एसबीआई ही भरोसेमंद बैंक माना जाता है।

Amrit Kalash Scheme

नए साल में ‘इस तरह’ बढ़ाएं अपना क्रेडिट स्कोर, मिलेगा सस्ता लोन!

विभिन्न बैंकों द्वारा समय-समय पर कई तरह की स्कीम चलाई जाती है जिसमें इन्वेस्ट करके लोग काफी अच्छा पैसा कमा लेते हैं। बड़े-बड़े बैंकों के द्वारा अपनी नई-नई स्कीम लोगों को लुभाने के लिए लॉन्च की जाती है।Sbi scholarship scheme

इन्हीं में से एक बैंक एसबीआई (SBI) भी है, जो भारत का सबसे बड़ा सरकारी बैंक माना जाता है। एसबीआई में वर्तमान समय के अंदर जो स्कीम चला रहा है, वह वाकई में काफी लाजवाब है।

हजारों लोग एसबीआई की स्कीम में अपना पैसा इन्वेस्ट करते हैं। इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण है कि एसबीआई आपको बाकी स्कीम की तुलना में अधिक इंटरेस्ट रेट देता है।

Agrostarnews

SBI से ₹10 लाख का कार लोन 5 साल के लिए लेने पर कितनी बनेगी EMI, समझें कैलकुलेशन

अमृत कलश योजना

एसबीआई की सबसे पॉपुलर स्कीम अमृत कलश (Amrit Kalash Scheme) है, जिसको लेकर एसबीआई की तरफ से अब बहुत बड़ी अपडेट सामने आ रही है।

ऐसे बहुत सारे निवेशक थे जो इस स्कीम में किसी कारणवश निवेश नहीं कर पा रहे थे। अब उन लोगों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी की बात है क्योंकि 3 महीने का समय अतिरिक्त एसबीआई की तरफ से आपको दिया गया है।

Agrostarnews

मनी व्यू पर्सनल लोन एप से 5 हजार से 10 लाख तक का पर्सनल लोन

अमृत कलश योजना में निवेश के लिए पहले जहां एसबीआई ने इसकी डेडलाइन को 31 दिसंबर 2023 तक रखा हुआ था उसे बढ़ाकर अब 31 मार्च 2024 कर दिया गया है।

कितना मिलता है स्कीम में ब्याज

अमृत कलश स्कीम में आपको बाकी स्कीम से ज्यादा ब्याज देखने को मिलता है। अगर आम नागरिकों की बात करें तो उन्हें 7.10 फीसदी के हिसाब से ब्याज मिलता है। वहीं बुजुर्गों को 7.60 फीसदी के हिसाब से ब्याज दिया जाता है। Sbi investment plans for 7 years

इसका टेन्योर पीरियड 400 दिनों का होता है। इस बीच अगर आप लोग अपना पैसा निकालते हैं तो आपको एसबीआई की तरफ से मिलने वाले ब्याज का लाभ नहीं मिल पाएगा।

Agrostarnews

कॅनरा बँक से पर्सनल लोन कैसे ले

सबसे अच्छी बात है कि जो लोग टेंयोर पीरियड (Tenure Period) को ध्यान में रखकर अपना पैसा इन्वेस्ट करते हैं उनको काफी अच्छा ब्याज मिलता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!